फिलस्तीनी आतंकी संगठन हमास द्वार इजरायल के रिहायशी इलाकों में हमला किए जाने के बाद दोनों देशों में एक बार फिर युद्ध छिड़ चुका है. आज जंग का तीसरा दिन है और दोनों देशों में मरने वालों की संख्या हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है. दोनों तरह से हो रहे हमले की जो तस्वीरें सामने आई हैं वो बेहद भयावह, दर्दनाक और दिल को झकझोर देने वाली हैं.

हमास के आतंकियों द्वारा हमला किए जाने के बाद इजरायल ने गाजा पट्टी में अपनी जवाबी कार्रवाई और सैन्य अभियान को काफी तेज कर दिया है. दिन हो या रात दोनों तरफ हर दिन हजारों रॉकेट दागे जा रहे हैं जिससे अब तक सैकड़ों मकान मलबे में तब्दील हो चुका है.

लोग अपनी और बच्चों की जान बचाने के लिए सुरक्षित जगह की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं और इस दौरान उनके चेहरे पर सिर्फ तकलीफ नजर आ रही है और आंखों से आंसू बह रहे हैं.
इजरायली सेना और आतंकवादी समूह हमास के बीच लड़ाई से दोनों देशों के ज्यादातर इलाके प्रभावित हुए हैं. इजरायल पर सबसे घातक हमला होने के बाद वहां अब तक सैनिकों सहित 700 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं, वहीं 1,900 से अधिक घायल हुए हैं.

गाजा पट्टी में, इजरायल के जवाबी हमले के बाद 450 से अधिक मौतें हुईं हैं और लगभग 2,300 घायल है, कुल मौतों की संख्या 1,000 से अधिक हो चुकी है. अस्पताल में बड़ी संख्या में घायलों के आने की वजह से खून की कमी हो गई और लोगों को लगातार रक्तदान करने का आग्रह किया जा रहा है.