Israel-Palestine Conflict: फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास और इज़राइल के बीच चल रहे युद्ध के बीच एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बुधवार को फिलिस्तीन के समर्थन में एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट एक किया. उन्होंने लिखा, फिलिस्तीन जिंदाबाद, हिंसा मुर्दाबाद (मुख्यत: इजरायल या किसी अन्य ग्रुप/संगठन द्वारा की जाने वाली).’ इसके साथ ही उन्होंने लिखा, मस्जिद अल अक्सा आबाद रहे.’ बता दें यरूशलम[अल कुद्स] में स्थित यह मस्जिद इस्लाम धर्म में मक्का और मदीना के बाद तीसरा पवित्र स्थल मानी जाती है.

यह पहली बार नहीं है जब ओवैसी ने फिलिस्तीन का खुलकर समर्थन किया है. इससे पहले सोमवार (9 अक्टूबर) को उन्होंने कहा कि भारत ऐतिहासिक रूप से फ़िलिस्तीन के साथ खड़ा था. उन्होंने दावा किया कि भारत की नीति (फिलिस्तीनी मुद्दे के प्रति) में बदलाव तब आया जब कांग्रेस सत्ता में आई.ओवैसी ने कहा, ‘बीजेपी के एक दिवंगत नेता ने -जो देश के पीएम भी रहे थे- ने एक बार फिलिस्तीन के बारे में कहा था कि अरबों की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है. हमने फ़िलिस्तीन के साथ एकजुटता के लिए एक पोस्ट स्टांप जारी किया था. हमारी शुरू से नीति फिलिस्तीन के पक्ष में रही है. जब कांग्रेस सत्ता में आई तो इसमें बदलाव आया.’

ओवेसी यहां बिना नाम लिए हुए पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा के दिवंगत कद्दावर नेता अटल बिहारी वाजपेयी के एक वायरल वीडियो का जिक्र कर रहे थे, जिसमें वह फिलिस्तीनी के पक्ष में बोलते हैं.