MP News: मध्य प्रदेश में फिलहाल विधानसभा चुनाव चल रहे हैं और राजनीतिक गलियारों में दावों और वादों का दौर जारी है. इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक तस्वीर पोस्ट की. अब इस तस्वीर पर सिसासी प्रतिक्रियाएं आना शुरू हो गई हैं. सीएम ने गंगा नदी किनारे बैठे तस्वीर जारी की. सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट में शिवराज सिंह चौहान ने लिखा- माँ गंगा भारतीय संस्कृति का पुण्य प्रवाह; यही संस्कृति भौतिकता की अग्नि में दग्ध विश्व मानवता को शाश्वत शांति के पथ का दिग्दर्शन करायेगी.

उनकी इस तस्वीर पर अब कांग्रेस की एमपी इकाई के चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने गंगाजल पर जीएसटी का मुद्दा उठाया. पूर्व सीएम ने लिखा- मुख्यमंत्री जी को ये ज्ञात होना चाहिए कि जिस पूजनीय गंगा माँ के किनारे शांति की तलाश में वो कैमरे की टीम के साथ गये, उस गंगा माँ के ‘गंगाजल’ पर उनके दल की BJP सरकार द्वारा ही जीएसटी लगाकर धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है.कांग्रेस नेता ने लिखा- मुझे आशा है कि BJP में भी जो कुछ अच्छे नेता और समर्थक बचे हैं, वो भी ‘गंगाजल पर जीएसटी’ लगाने के हमारे इस विरोध का समर्थन करेंगे.

कमलनाथ ने लिखा- BJP ने पहले राजनीति को व्यवसाय बना दिया, अब गंगा के पवित्र जल को भी व्यापार समझकर उस पर भी टैक्स लगा रही है. ‘गंगाजल’ पर टैक्स लगाना BJP का आध्यात्मिक भ्रष्टाचार है.