बारूद से बोझल फिज़ा, जलते घर, मरते बच्चे, बूढ़े और जवान, मातम का शोर, आतंकी संगठन हमास के हमले के बाद इजराइल में बर्बादी के इस मंजर दुनियाभर में हलचल मच गई है. इजराइल के सैंकड़ों मासूम लोग मौत की नींद सो चुके हैं. लेकिन हमास की क्रूरता रुक नहीं रही है. हालांकि इजराइल ने भी फिलिस्तीन पर पलटवार कर दिया है. वहीं अब युद्ध क्षेत्र से जो तस्वीरें सामनें आ रही हैं वो दिल दहला देने वाली हैं.

बता दें कि इजराइल में कन्नडिगा (कर्नाटक) सहित कई भारतीय हैं, जो यहां के विभिन्न हिस्सों में बसे हुए हैं और उनके परिवार घर पर बेहद परेशान हैं. किसी महिला का पति वहां चला गया है, किसी की बड़ी बहन वहां है, को किसी का बेटा इज़राइल में है. लेकिन राहत की बात यह है कि वे सभी सुरक्षित हैं. वहीं इन लोगों से हमास के इजरायल पर हमले के बाद की ऐसी कहानियां सामने आ रही हैं, जो दिल दहलाने वाली हैं.

इजराइल से फोन पर दी घटना की जानकारी

इन लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक अगर बम हमला शुरू हुआ तो उन्हें बंकरों में ले जाया जाएगा. कुछ को होटलों में सुरक्षित रखा गया है और भोजन की व्यवस्था की गयी है. अगर कुछ कमी रह जाए तो तेल अवीव स्थित भारतीय दूतावास का स्टाफ मदद के लिए तैयार है. इन्होंने परिजनों को फोन कर घटना की जानकारी दी. वहीं बेलूर के परिवार अनुरोध कर रहे हैं कि भारत और कर्नाटक सरकार उन्हें वापस लाने की व्यवस्था करे.