मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है. इसके बाद पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर आ चुका है. छतरपुर में बगैर परमिशन के सभा करने वाले BSP प्रत्याशी पर आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में एफआईआर दर्ज हुई है.

दरअसल, जिले की चंदला विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी डीडी अहिरवार बगैर परमिशन के सभा को आयोजित कर रहे थे. सूचना लगते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची.

सभा को बंद कराते हुए बीएसपी प्रत्याशी दीनदयाल (डीडी) अहिरवार पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला लवकुशनगर थाने में दर्ज किया गया.चंदला विधानसभा क्षेत्र के बसंतपुर तिराहे पर आमसभा की जा रही थी और उसी समय लवकुशनगर SDM और SDOP दलबल के साथ भ्रमण पर थे. जब उन्होंने मौके पर सभा की अनुमति के बारे में प्रत्याशी डीडी अहिरवार से पूछा तो बिना अनुमति के आम सभा करते हुए पाए गए.

रतलाम और खरगोन के कलेक्टर, भिंड और जबलपुर एसपी हटाए गए

आचार संहिता लागू होते ही चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रतलाम और खरगोन कलेक्टर समेत जबलपुर और भिंड एसपी को हटा दिया है. खरगोन के कांग्रेस शहर अध्यक्ष का दावा डीएम को उनकी शिकायत पर रवाना किया गया. हटाने का कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा दोनों का एक ही किरार जाति से होना है. किरार समाज के संगठन में कलेक्टर शिवराज की पत्नी पुष्पा पदाधिकारी हैं. उनकी सीएम की पत्नी साधना सिंह से नजदीकियां हैं.