Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह करीब आठ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 260 दर्ज किया गया, जो ‘खराब’ श्रेणी में आता है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में सुबह न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली में सुबह आसमान साफ रहने और बाद में दिन में और शाम में आंशिक रूप से बादल छाए रहने का पूर्वानुमान जताया है.

आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 83 फीसदी रही. इससे पहले दिल्ली में शुक्रवार को सुबह का मौसम अच्छा रहा और न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह नौ बजे तक शहर का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 237 था, जो ‘खराब’ श्रेणी के अंतर्गत आता है.

तीन दिनों तक दिल्ली में हो सकती है बारिश

राजधानी दिल्ली में रविवार से बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है. मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक दिल्ली में बारिश हो सकती है. आज भी कई इलाकों में सुबह से बादल छाए हुए हैं. बारिश के साथ ही दिल्ली के तापमान में भी गिरावट होगी. दिल्ली के तापमान में 4 से 5 डिग्री तक की कमी हो सकती है. ऐसे में राजधानी में ठंड बढ़ जाएगी.