Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा हो चुकी है इलेक्शन कमीशन ने 25 नवंबर 2023 को राज्य में चुनाव कराने की घोषणा की है. इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टी अपनी अपनी जीत दर्ज करने के लिए तमाम कोशिश कर रही है. दोनों पार्टी के नेताओं के बीच वार पलटवार का भी सिलसिला उतना ही तेजी से चल रहा है. दोनों ही पार्टी प्रदेश में अपनी अपनी सरकार बनाने की दवा भी कर रहे हैं.

मालूम हो कि राजस्थान में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट में 41 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. हालांकि कांग्रेस ने अपनी कैंडिडेट लिस्ट की घोषणा अब तक नहीं की है. मीडिया से बात करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने अपने पार्टी का पूरा प्लान बताया है. उन्होंने कहा है कि किस आधार पर उनकी पार्टी अपने कैंडिडेट को टिकट देगी.

यह है कांग्रेस का टिकट बांटने का प्लान

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया, “बहुत लंबे समय के बाद RPCC स्क्रीनिंग कमेटी को जिलों में जाकर फीडबैक लेने को कहा गया. इसके बाद प्रदेश कांग्रेस की इलेक्शन कमेटी ने हर जिला जा कर अपना सर्वे किया है और बाद उस सर्वे को दिल्ली भेजी गई. सीएम गहलोत से कहा कि टिकट सर्वे और फीडबैक के आधार पर दी जाएंगी. प्रदेश में सरकार के खिलाफ कोई लहर नहीं है, लोगों को हमसे कोई शिकायत नहीं है. अगर किसी विधायक के खिलाफ कोई शिकायत आती है तो फीडबैक और सर्वे के आधार पर ही टिकट दी जाएगी.