S Jaishankar on Israel Palestine Attack Situation: इजरायल-हमास के बीच ​छिड़ी जंग का शनिवार (14 अक्टूबर) को आठवां दिन है. इस संघर्ष को लेकर उत्पन्न गंभीर हालातों पर भारत सरकार भी पूरी नजर बनाए हुए है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शुक्रवार (13 अक्टूबर) को अपने सऊदी समकक्ष प्रिंस फैसल बिन फरहान से बात की.

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, ‘सऊदी अरब के विदेश मंत्री के साथ हमास-इजरायल संघर्ष से उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की.’ समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक विदेश मंत्री ने शुक्रवार को सऊदी समकक्ष प्रिंस फैसल बिन फरहान से बात की.

‘मिडिल ईस्ट की गंभीर स्थिति पर चर्चा’

विदेश मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान के साथ बातचीत की. उन्होंने कहा कि बातचीत में मिडिल ईस्ट की गंभीर स्थिति पर चर्चा की गई.

इजरायल की जवाबी कार्रवाई में अब तक गाजा में 2,800 लोगों की मौत

7 अक्टूबर को हमास आतंकवादियों ने इजरायली शहरों पर करीब 5000 रॉकेट दागकर अभूतपूर्व हमले किए थे. हमास के इन हमलों के जवाब में इजरायल ने भी बड़ी कार्रवाई की. इजरायल ने गाजा में बड़े पैमाने पर जवाबी हमले शुरू करने के बाद से गाजा में अब तक करीब 2,800 लोग के मारे जाने की सूचना है.