छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. सात नवंबर को पहले चरण में जिन 20 सीटों के लिए वोट डाले जाने हैं, उन सीटों से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के साथ अलग-अलग राजनीतिक दलों के उम्मीदवार, निर्दलीय नामांकन कर रहे हैं. बीजेपी की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने भी सोमवार को राजनांदगांव विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है.

डॉक्टर रमन के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचे. नामांकन के बाद अमित शाह ने जनसभा को भी संबोधित किया, छत्तीसगढ़ सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने भ्रष्टाचार को लेकर भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार को जमकर घेरा और कहा कि छत्तीसगढ़ के भ्रष्टाचार के चर्चे दिल्ली तक हैं. मुख्यमंत्री के कार्यालय में काम करने वाले अधिकारी पकड़े जा रहे हैं.

अमित शाह ने भ्रष्टाचार को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधा लेकिन एक बात और थी जिसे लेकर अब चर्चे शुरू हो गए हैं. अमित शाह का ये कार्यक्रम था तो राजनांदगांव में लेकिन मंच पर शाजापुर के बीजेपी उम्मीदवार ईश्वर साहू भी नजर आए. ईश्वर साहू का शाह के मंच पर होना किस बात का संकेत है? इसके सियासी मायने क्या हैं? ये सवाल छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारे में तेजी से तैर रहा है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि ईश्वर कोई बड़ा राजनीतिक नाम नहीं हैं.