मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कैंडिडेट का ऐलान करना शुरू कर दिया है. समाजवादी पार्टी ने एमपी चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार पार्टी ने 22 कैंडिडेट का ऐलान किया है. सपा ने मुरैना की दिमनी सीट से रामनारायण सकवार को मैदान में उतारा है. बता दें कि दिमनी से बीजेपी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को टिकट दिया है.

समाजवादी पार्टी की ओर से जारी लिस्ट के मुताबिक भोपाल की नरेला सीट से शमसुल हसन, भोपाल मध्य से शमा तनवीर, भोपाल की हुजूर सीट से राहुल मारण (रावत), छिंदवाड़ा की चौराई से विपिन वर्मा, कटनी के बडवारा से कुंती कौल, सिंगरौली से ओमप्रकाश सिंह, रीवा की त्योंथर से त्रिनेत्र शुक्ला, देवतालाब से रामयज्ञ सोंधिया, गुढ़ से अमरेश पटेल को टिकट दिया गया है.

वहीं पार्टी ने दमोह के जवेरा से लखन लाल यादव, पन्ना के गुन्नौर से जीतेंद्र कुमार, सतना के चित्रकूट से संजय सिंह, मैहर से चंद्रप्रकाश पटेल, नागोद से रामशरण कुशवाहा, शाजापुर की शुजालपुर सीट से बाबूलाल मालवीय और रतलाम सिटी से आफरीन को मैदान में उतारा गया है.

इससे पहले कांग्रेस ने आज छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की. इसमें पार्टी के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा के बेटे अरुण वोरा को दुर्ग शहर से मैदान में उतारा गया है. दूसरी सूची के साथ, कांग्रेस द्वारा घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 90 में से 83 हो गई है. पार्टी ने मौजूदा विधायक विकास उपाध्याय को रायपुर शहर पश्चिम विधानसभा सीट से, पंकज शर्मा को रायपुर ग्रामीण से और महंत राम सुंदर दास को रायपुर शहर दक्षिण विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है.