एशियन गेम्स में पद जीतने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों के लिए राज्य की मनोहर लाल खट्टर सरकार ने अपनी तिजोरी खोल दी है. खट्टर सरकार की ओर से एशियन गेम्स गोल्ड मेडल जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपए से सम्मानित किया है. वहीं, सिल्वर जीतने वाले को 1.5 करोड़ और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले को 75 लाख दिया है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने शुक्रवार को करनाल में राज्य के उन खिलाड़ियों को सम्मानित किया जिन्होंने मेडल जीतकर देश का नाम रौशन किया है. खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि ये सम्मान का गर्व और आभार का कार्यक्रम है. खेलों में हरियाणा ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. आज राष्ट्रीय प्रतियोगिता हो या अंतरराष्ट्रीय 30 से 40 फीसदी मेडल हरियाणा खिलाड़ियों का होता है.

पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, आज बेटे-बेटियों को सम्मानित करते हुए मुझे गर्व हो रहा है. इन खिलाड़ियों ने देश और प्रदेश का मान बढ़ाया है. इसलिए आज हम इन सभी खिलाड़ियों को सम्मानित कर रहे हैं. सम्मान राशि को देने से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ने के साथ उभरते हुए खिलाड़ियों को भी खेल में अच्छा करने की प्रेरणा मिलेगी.

107 में से 44 मेडल हरियाणा के नाम

उन्होंने आगे कहा, इस बार एशियन गेम्स में भारत ने जो 107 मेडल जीते हैं, उसमें 44 मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते हैं. ये सरकार की खेल नीति को बढ़ावा देने का नतीजा है. हरियाणा में हम बचपन से ही खेल प्रतिभा को निखारने में जुटे हुए हैं. खट्टर सरकार की ओर से राज्य के कुल 44 खिलाड़ियों में करीब 81 करोड़ रुपए बांटे गए. हालांकि, कार्यक्रम में किसी कारणों से 22 खिलाड़ी नहीं पहुंच पाए थे.