जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 83 उम्मीदवारों के नामों को शामिल किया गया है. इस लिस्ट के अनुसार, राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया इस बार भी झालरापाटन से चुनाव लड़ेंगी. जबकि बीजेपी ने ज्योति मिर्धा को नागौर से अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं, भैरोंसिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को चित्तौड़गढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है.

कन्हैयालाल मीणा समेत कई अन्य को भी टिकट

इनके अलावा, बीजेपी ने धरियावद विधानसभा क्षेत्र से कन्हैयालाल मीणा, मालपुरा-टोडारायसिंह से कन्हैया लाल चौधरी, बीकानेर-पश्चिम से जेठानन्द व्यास, बीकानेर-पूर्व से सिद्धि कुमारी, जोधपुर सूरसागर से देवेंद्र जोशी, पोखरण से महंत प्रताप पुरी, सिवाना से हमीर सिंह भायल, चौहटन से आदूराम मेघवाल, जालौर से जोगेश्वर गर्ग, सिरोही से ओटाराम देवासी, पिंडवाड़ा से समाराम गरासिया, रामकोली रेवदर से जग्गीराम कोली, बूंदी सीट से अशोक डोगरा को टिकट दिया गया है.

जितेंद्र गोठवाल को भी मिला टिकट

हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए मेवाड़ राजघराने के कुंवर विश्वराज सिंह मेवाड़ को नाथद्वारा से टिकट दिया गया है. जबकि डीडवाना की तीन विधानसभा सीटों, मकराना से सुमिता भींचर, परबतसर से मानसिंह किनसरिया और नावां से विजय सिंह चौधरी को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. इतना ही नहीं, 2018 का विधानसभा चुनाव हारने वाले जितेंद्र गोठवाल को भी इस बार बीजेपी ने खंडार विधानसभा क्षेत्र से टिकट देकर अपना प्रत्याशी बनाया है.