राधा-कृष्ण, सीता-राम, शिव-पार्वती की प्रेम संस्कृति को बचाने और लव जेहाद पर अंकुश लगाने के लिए इंदौर के गरबा पंडाल में अनोखा संदेश दिया गया. पंडाल में मां के जयकारों के बीच सभी युवतियों को लव जेहाद से बचने की शपथ दिलाई गई. वहीं, युवकों से उनकी रक्षा करने के लिए वचन लिया गया. गरबा पंडाल में इस जागरूकता की हर ओर चर्चा हो रही है.

नवरात्र के पावन अवसर पर देशभर में गरबा की धूम मची हुई है. मध्य प्रदेश के इंदौर के बाणगंगा इलाके में मां आदिशक्ति गरबा मंडल द्वारा गरबा की प्रस्तुति और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. गरबा पंडाल में बड़ी संख्या में युवक, युवतियां और महिलाएं कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. इस बीच आने वाले श्रद्धालुओं को जागरूक करने के लिए उन्हें शपथ दिलाई गई.

महिलाओं और युवतियों को दिलाई शपथ

गरबा के प्रोग्राम के बीच खुशी नाम की युवती ने माता के जयकारे लगाना शुरू किए. इसी दौरान खुशी ने पंडाल में मौजूद सभी महिलाओं और युवतियों के हाथ उठवाकर उनसे शपथ दिलाना शुरू कर दी. खुशी ने उनसे कहा हमें मां शक्ति की उपासना करने के साथ सनातन धर्म की रक्षा करनी है. हमें उन जेहादी मानसिकता वाले लोगों से भी बचना है जो बहला फुसलाकर धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं. लव जेहाद का शिकार कितनी बच्चियों आज मारी जा रही हैं. क्या इन बच्चियों को मरते देख आपको तकलीफ नहीं होती?. महिलाओं को जागरुक करते हुए युवती ने कहा कि आप लोग नहीं जागे तो कौन जागेगा? आप लोग जागेंगे तो यह धर्म भी बचेगा, बच्चियां भी बचेंगी और यह लव जेहाद भी देश से मिटेगा.