कनाडा में 2025 में प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव होने हैं, लेकिन आरोप प्रत्यारोप का दौर अभी से शुरू हो गया है. कनाडा में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और कंजर्वेटिव पार्टी के नेता पियरे पोइलिवरे ने मौजूदा प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो पर निशाना साधा है. पियरे पोइलिवरे का कहना है कि 8 सालों के लंबे समय के बाद भी ट्रूडो किसी लायक नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने भारत के साथ राजनयिक विवाद पर भी ट्रूडो की आलोचना की.

पियरे पोइलिवरे ने एक इंटरव्यू के दौरान भारत और कनाडा के बीच चल रही तल्खी को लेकर कहा कि ट्रूडो भारत में महज हंसी का पात्र बनकर रह गए हैं. उनकी वजह से ही कनाडा में रहने वाले सभी लोग एक दूसरे के खिलाफ हो गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अगर वो प्रधानमंत्री बनते हैं तो भारत के साथ रिश्ते काफी बेहतर होंगे. दोंनों देशों के बीच व्यापारिक रिश्ते मजबूत करूंगा.

‘ट्रूडो का इस्तेमाल कर रहा अमेरिका’

कंजर्वेटिव पार्टी के नेता पियरे पोइलिवरे ने इंटरव्यू के दौरान विदेश नीति का जिक्र करते हुए कहा कि चीन हमारे देश में हस्तक्षेप कर रहा है, यूएस के पीएम भी ट्रूडो का इस्तेमाल कर रहे हैं, वहीं बिजिंग कनाडा में नागरिकों को परेशान करने के लिए पुलिस स्टेशन खोल रहा है. उन्होंने कहा कि ट्रूडो के राज्य में कनाडा हंसी का पात्र बन गया है. देश को हर तरफ से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा रहा है.

‘मंदिर को नुकसान पहुंचाने वालों को मिले सजा’

इसके अलावा पोइलिवरे ने कनाडा में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ की निंदा की. उन्होंने कहा कि वो हिंदू धर्म और उनकी आस्था का सम्मान करते हैं, यहां रह सभी लोगों को बिना किसी डर के पूजा अर्चना करने का अधिकारी है. उन्होंने कहा मंदिरों में हमला करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.