CM Yogi In Gorakhpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार (22 अक्टूबर) को गोरखपुर में मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय परिसर में एक कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में नौकरी और रोजगार की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि युवा अपनी दिलचस्प के मुताबिक क्षेत्र का चयन कर खुद को प्रशिक्षण से जोड़कर तैयार करें और सरकार उनके रोजगार और नौकरी की गारंटी लेगी.

सीएम रोजगार मेला एवं सेवायोजित प्रशिक्षणार्थियों के नियुक्ति पत्र वितरण और स्वरोजगार के लिए 500 करोड़ रुपये के ऋण वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि युवा अपनी अभिरुचि के अनुसार क्षेत्र का चयन करके खुद को प्रशिक्षण से जोड़कर तैयार करें. उनके रोजगार व नौकरी की गारंटी सरकार लेगी.

पीएम मोदी की तारीफ की

उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन, श्रम एवं सेवायोजन विभाग एवं राजकीय आईटीआई के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जब हर हाथ को काम, हर खेत को पानी का नारा दिया था तब लोग इसे पूरा हो पाना असंभव मानते थे. मगर 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेन्द्र मोदी ने इसे हकीकत में बदल दिया है. डबल इंजन की सरकार बिना भेदभाव हर हाथ को काम उपलब्ध करा रही है.