खुद को अफसर बताकर लोगों से ठगी करने वालों की कहानियां आपने फिल्मों में देखी होगी. ऐसा ही एक मामला रियल लाइफ में भी सामने आया है. जहां एक शख्स खुद को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का अधिकारी बताकर विधायकों को अपना निशाना बना रहा था. मामला पुडुचेरी का है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. ये शख्स खुद को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का अधिकारी बताकर न सिर्फ विधायकों से मुलाकात करता था, बल्कि उनकी संपत्ति और आय का ब्योरा भी मांगता था. पुलिस ने इस फर्जी अधिकारी को रविवार देर रात गिरफ्तार किया है. हालांकि अभी तक इस शख्स का नाम सामने नहीं आया है.

विधायक के घर पहुंचा फर्जी ईडी अधिकारी

ओल्गारेट विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक शिवशंकर के मुताबिक एक शख्स बीते रविवार रात के समय स्कूटर से उनके घर आया. शख्स ने खुद को चेन्नई ऑफिस का ईडी का अधिकारी बताया. इस दौरान शख्स ने विधायक से पिछले कुछ सालों में कमाई गई संपत्ति का ब्योरा मांगा. विधायक ने बताया कि जिस स्कूटर से आरोपी शख्स उनके घर पहुंचा था वो भी उसने किराए पर ले रखा था.

आरोपी के पास नहीं था पहचान पत्र

इस बीच शख्स के हाव भाव देखकर विधायक शिवशंकर को उस पर शक हुआ, जिसके बाद विधायक ने शख्स से उसका पहचान पत्र मांगा. इस पर आरोपी शख्स ने कहा कि इस समय उसके पास आई कार्ड नहीं है. ऑफिस का फोन नंबर पूछने पर भी उसने बताने से मना कर दिया. फिर क्या विधायक का शक यकीन में बदल गया और उन्होंने बिना देर किए रेद्दीअर्पलायम पुलिस को मामले की जानकारी दी.