इजराइल और हमास की जंग को लेकर आरएसएस चीफ मोहन भागवत के बयान पर सूफी इस्लामी बोर्ड के राष्ट्रीय प्रवक्ता कशिश वारसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. प्रवक्ता कशीश वारसी ने कहा कि यह बात पूरी जिम्मेदारी से कहता हूं कि पूरी दुनिया में अगर मुसलमान कहीं सुरक्षित है और अपने धार्मिक कार्य बिल्कुल बेखौफ होकर कर रहा है तो वह इकलौता देश भारत है.

सूफी इस्लामी बोर्ड के राष्ट्रीय प्रवक्ता कशिश वारसी ने कहा कि बड़े भाई का फर्ज, छोटे भाई की रक्षा करना है. उन्होंने कहा कि भारत के तमाम बड़े भाई अपने छोटे भाइयों की रक्षा कर रहे हैं.

भारत हिंदुओं का देश, इसलिए मुसलमान सुरक्षित

दरअसल मोहन भागवत ने शनिवार को नागपुर में एक कार्यक्रम में बयान दिया था कि आज जिस कारण से इजराइल और हमास के बीच युद्ध चल रहा है, भारत में कभी उस वजह से लड़ाई नहीं हुई है. संघ प्रमुख ने अपने बयान में कहा था कि भारत हिंदुओं का देश है इसलिए मुसलमान यहां सबसे ज्यादा सुरक्षित हैं.

मोहन भागवत ने कहा कि इस देश में एक धर्म, संस्कृति ऐसी है, जो सभी संप्रदायों और आस्थाओं का सम्मान करती है और वह है हिंदू धर्म. यह हिंदुओं का देश है, इसका मतलब यह नहीं है कि हम अन्य सभी धर्मों को नहीं मानते हैं. यहां जब आप हिंदू कहते हैं तो यह बताने की जरूरत नहीं होती कि मुसलमानों को भी सुरक्षा दी गई है. केवल हिंदू ही ऐसा करते हैं. केवल भारत ही ऐसा करता है, दूसरे देशों में ऐसा नहीं होता. आरएसएस प्रमुख ने कहा कि सभी जगह संघर्ष हो रहे हैं. आपने यूक्रेन युद्ध, हमास-इजराइल युद्ध के बारे में तो सुना ही होगा. हमारे देश में ऐसे मुद्दों पर कभी युद्ध नहीं हुए.