World Cup 2023 Points Table: भारत की मेबजानी में खेला जा रहा वनडे वर्ल्ड कप 2023 अब बेहद रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अपने शुरुआती सभी 5 मैच जीत लिए हैं. इसी के साथ टीम 10 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो गई है.

इसी के साथ भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल की दहलीज पर पहुंच गई है. टीम को अपना अगला यानी छठा मैच इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ में खेलना है. यदि भारतीय टीम वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड को हराती है, तो वो लगभग सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगी.

यदि इसके बाद भारतीय टीम अपना 7वां मैच श्रीलंका के खिलाफ भी जीत लेती है, तो उसकी सेमीफाइनल में जगह पक्की हो जाएगी. 14 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंचने से भारतीय टीम को कोई नहीं रोक पाएगा. भारतीय टीम को अपना 7वां मैच श्रीलंका के खिलाफ 2 नवंबर को मुंबई में खेलना है.

भारतीय टीम ने अपने 5वें मैच में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया है. यह मुकाबला रविवार (22 अक्टूबर) को धर्मशाला में खेला गया था. इस हार के साथ ही कीवी टीम का विजय रथ रुक गया है. टीम को 4 मैच के बाद पहली हार मिली है. न्यूजीलैंड अब दूसरे नंबर पर काबिज है. उसे भी सेमीफाइनल के लिए अपने बाकी बचे 4 में से 2-3 मैच जरूर जीतने होंगे.