भारत की सख्ती के बाद अब कई बड़े खालिस्तानी आतंकियों ने अमेरिका को अपना नया ठिकाना बना लिया है. सूत्रों की मानें तो अर्शदीप डल्ला इन दिनों अमेरिका को अपना नया ठिकाना बनाकर हिंदुस्तान में गैंग को ऑपरेट कर रहा है. यही वजह है कि इंटरपोल पर अब इन खालिस्तानी आतंकियों पर नजर बनाए हुए हैं. हाल ही में, इंटरपोल ने हरियाणा के महज 19 साल के गैंगस्टर योगेश कादयान के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया है. योगेश कादयान हरियाणा के झज्जर का मूल निवासी है.

सूत्रों के मुताबिक, योगेश कादयान भारत से फरार होकर अमेरिका में पनाह लिया हुआ है. गैंगस्टर-टेरर नेटवर्क में NIA के ताबड़तोड़ एक्शन के बाद कई गैंगस्टर या तो अंडरग्राउंड हो गए हैं या फिर योगेश कादयान की तरह फर्जी पासपोर्ट पर भारत से फरार हो चुके हैं.

19 साल के योगेश कादयान पर अपराधिक साजिश रचने, हत्या की कोशिश और आर्म्स एक्ट के कई मामले दर्ज हैं. योगेश को अत्याधुनिक हथियार चलाने की ट्रेनिंग है. इतना ही नहीं, अर्शदीप डल्ला के जानी दुश्मन लॉरेन्स बिश्नोई का भाई अनमोल बिश्नोई भी इन दिनों अमेरिका के केलिफोर्निया में बैठकर गैंग को ऑपरेट कर रहा है. ऐसे में अर्श डल्ला और बिश्नोई गैंग के बीच गैंगवार की आशंका भी बनी हुई है.

खालिस्तानी आतंकियों पर भारत सरकार ने कसा शिकंजा

सूत्रों की मानें, पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से खालिस्तान के रवैये को लेकर भारत सरकार कनाडा के प्रति सख्त रुख अख्तियार किये हुए हैं और हिंदुस्तान में तमाम जांच एजेंसी हिंदुस्तान में खालिस्तान नेटवर्क को ध्वस्त करने में जुटी हैं. उसके बाद से खालिस्तानी आतंकियों के बीच दहशत का माहौल है.

दूसरी ओर आतंकियों को लेकर कनाडा के नरम रुख के खिलाफ भारत सरकार फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स में अपील करने की योजना बना रहा है. फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स मनी लॉन्ड्रिंग एवं आतंकवाद की फंडिंग जैसे मुद्दों पर नजर रखता है. कोई देश यदि इसके मापदंडों का उल्लंघन करता है, तो यह संस्था उस पर प्रतिबंध लगाती है.