संसद में सवाल पूछने के बदले रिश्वत मामले में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को लोकसभा की आचार समिति ने 31 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है। बीजेपी सांसद विनोद कुमार सोनकर ने कहा कि टीएमसी सांसद के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए गृह और आईटी मंत्रालय से मदद लेंगे। बताया कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को 31 अक्टूबर को पैनल के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से शिकायत दर्ज करते हुए भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने मोइत्रा के खिलाफ पैसे लेकर सवाल पूछने के आरोपों के समर्थन में देहाद्राई द्वारा साझा किए गए दस्तावेजों का हवाला दिया था। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आरोपों की जांच के लिए लोकसभा की आचार समिति के पास भेज दिया था।

क्या है पूरा मामला

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महुआ पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप लगाया था। निशिकांत का दावा है किया कि महुआ मोइत्रा के खिलाफ आरोपों की जानकारी उन्हें सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहादराई ने दी थी। हालांकि, महुआ मोइत्रा ने इन आरोपों को आधारहीन और मानहानिकारक बताया और भाजपा सांसद और देहादराई के खिलाफ मानहानि का मामला दायर कर दिया।