हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में बड़ा हादसा हो गया. कांगड़ा में नेशनल हाईवे पर फोरलेन का काम चल रहा है. उसी के पास त्रिलोकपुर स्थित पुल का एक हिस्सा गिरने से यातायात प्रभावित हो गया. पुल के अन्य हिस्से पर भी दरारें आ गई हैं. पुल को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. इस पुल का निर्माण करीब 12 साल पहले बीजेपी शासनकाल में हुआ था.

बता दें कि इस पुल के साथ-साथ नेशनल हाईवे पर फोरलेन का काम चल रहा है. इस कारण पुल का एक हिस्सा गिर गया. पुल के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलते ही पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंच गए. पुल से गुजरने वाले वाहनों की आवाजाही की पूरी तरह से बंद करवा दिया गया.

बदला गया रूट

प्रशासन व पुलिस ने मौके पर पहुंच कर यातायात का रूट बदल दिया. जो कि अब 32 मील, सोलदा, त्रिलोकपुर, कोटला की ओर किया गया है. बदले गए रूट के सड़कों की हालत भी सही नहीं है. इस वजह से लंबा जाम लग रहा है. यात्रियों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

बदले गए रूट से लोगों को हो रही परेशानी

32 मील त्रिलोकपुर मार्ग पर लोडेड गाड़ी व कार चलाना बहुत मिश्किल है. वाहन चालकों को इस रास्ते पर गाड़ी चलाने में परेशानी हो रही है. लोगों ने मांग की है कि अतिशीघ्र हल निकालकर यातायात को बहाल किया जाए.

इस बारे में एसडीएम जवाली बचित्र सिंह ने बताया कि त्रिलोकपुर पुल का एक हिस्सा क्षति ग्रस्त होने की सूचना मिली है. पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि इस मार्ग से यातायात को बंद कर दिया जाए. वाहनों की आवाजाही 32मील, सोलदा, त्रिलोकपुर, कोटला की ओर कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि कोशिश जारी है कि पुल का जल्द ही मरम्मत कराकर फिर से आवाजाही शुरू की जाए.