पटना: बिहार में विपक्षी पार्टी बीजेपी (BJP) ने शुक्रवार को राज्य के सत्तारूढ़ महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के एक विधायक की हिंदू देवी-देवताओं के बारे में उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए आलोचना की. एक वायरल वीडियो में रोहतास जिले के डेहरी से पहली बार विधायक बने फतेह बहादुर सिंह को भगवान शिव और देवी दुर्गा के खिलाफ टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है. व्यवसायी से नेता बने फतेह बहादुर सिंह (Fateh Bahadur Singh) की कथित टिप्पणी पर बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने नाराजगी व्यक्त की है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने कड़े शब्दों में एक बयान जारी कर आरोप लगाया कि ये टिप्पणियां घमंडिया (‘इंडिया’ गठबंधन को अहंकारी बताने के लिए गढ़ा गया एक शब्द) द्वारा सनातन धर्म के खिलाफ नवीनतम लांछन है.

बिहार बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राय ने आरोप लगाया कि इस तरह की टिप्पणियां तुष्टिकरण की राजनीति के उद्देश्य से की जाती हैं, जो देश के लिए हानिकारक है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और उनके डिप्टी तेजस्वी यादव ऐसे लोगों को संरक्षण दे रहे हैं.

‘बिहार में सत्तारूढ़ व्यवस्था शेखीबाजों से भरी हुई है’

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, जो राज्य की बेगूसराय लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्होंने भी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘बिहार में सत्तारूढ़ व्यवस्था शेखीबाजों से भरी हुई है जो खुद को मजबूत आदमी बताते हैं, लेकिन पापड़ फोड़ पहलवान से ज्यादा कुछ नहीं हैं. मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे एक भी ऐसा शब्द बोलें जो मुस्लिम भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है, उन्हें काट दिया जाएगा.’’ वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने भी आरजेडी नेता की टिप्पणी से असहमति जताई और पार्टी पर जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया.

बिहार में हमारी सरकार का गठन होगा- शाहनवाज हुसैन

बिहार में बीजेपी के सत्ता में बने रहने तक नीतीश कुमार कैबिनेट में मंत्री रहे हुसैन ने कहा, ‘‘हम सभी 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए अयोध्या जाने की उम्मीद कर रहे हैं. इसके बाद लोकसभा चुनाव में पार्टी की जीत होगी और एक साल बाद बिहार में हमारी सरकार का गठन होगा.’’