Maratha Reservation News: इन दिनों महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग तेज हो गई है, जिसे लेकर सरकार को दिया गया अल्टीमेटम अब पूरा हो चुका है. मराठा आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की अगुवाई कर रहे मनोज जरांगे पाटील अनशन पर बैठ गए हैं. वहीं दूसरी ओर मराठा आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र के कई इलाकों में लोग भूख हड़ताल कर रहे हैं. इसी बीच अभिनेता किरण माने भी सतारा में श्रृंखलाबद्ध भूख हड़ताल में शामिल हुए.

अभिनेता किरण माने ने सतारा में भूख हड़ताल में शामिल होने के साथ ही आंदोलन कर रहे मराठा समुदाय के लोगों के साथ तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की हैं. इस दौरान उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि’मनोज जरांगे पाटील की अगुवाई में एक श्रृंखलाबद्ध भूख हड़ताल मराठा समुदाय की ओर से सतारा में चल रही है. जिसमें मैं भी शामिल हुआ.’ इस दौरान उन्होंने एक बुजुर्ग शख्स का जिक्र किया जो की 75 वर्षीय होने के बाद भी दो दिनों से भूख हड़ताल पर हैं.

स्वास्थ्य का भी रखें ध्यान

किरण माने का कहना है कि ‘कोडोली के 75 वर्षीय तात्या सावंत दो दिन से अनशन पर हैं. जब उनसे अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने का अनुरोध किया तो वह कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं.’ उन्होंने आगे लिखते हुए कहा कि मराठा आरक्षण का मुद्दा अब ‘करो या मरो’ की स्थिति में पहुंच गया है. ऐसे में हम सभी को एक होकर लड़ना चाहिए, लेकिन ऐसे बुजुर्ग मैदान में हैं, उन्हें अपने स्वास्थ्य की चिंता करनी चाहिए.