कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। इस लिस्ट में 16 नाम शामिल हैं। लिस्ट के अनुसार, तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (TPCC) के प्रमुख रेवंत रेड्डी को कामारेड्डी से मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के खिलाफ मैदान में उतारा गया है। रेवंत रेड्डी दो सीटों कोडंगल और कामारेड्डी से चुनाव लड़ेंगे।

मोहम्मद अजहरुद्दीन जुबली हिल्स से मैदान में

27 अक्टूबर को कांग्रेस ने अगले महीने होने वाले तेलंगाना राज्य विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। जिसमें 45 नाम शामिल थे। पार्टी ने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को जुबली हिल्स, जबकि मधु गौड़ यास्खी को लाल बहादुर नगर से मैदान में उतारा है।

पार्टी ने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में अपनी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की। सीईसी बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की। बैठक में सोनिया गांधी और सलमान खुर्शीद समेत पार्टी के प्रमुख नेता मौजूद रहे।

बीआरएस ने जीती थीं 88 सीटें

2018 के पिछले विधानसभा चुनाव में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने 119 में से 88 सीटें जीतीं, कुल वोट शेयर का 47.4 प्रतिशत हासिल किया। बीआरएस को पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नाम से जाना जाता था। कांग्रेस केवल 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। तेलंगाना विधानसभा के लिए 30 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि वोटों की गिनती अन्य चार राज्यों के साथ 3 दिसंबर को होगी।