महाराष्ट्र के अमरावती में एक डॉग को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. इस डॉग का नाम शान था. इसकी अमरावती पुलिस कमिश्नरेट के बम खोजी एवं निष्क्रिय दस्ते (BDDS) में शान की ड्यूटी रहती थी. वह सात साल से बीडीडीएस टीम का हिस्सा था. एक साल बाद शान रिटायर होने वाला था. मगर, बीते कुछ दिनों से उसकी तबीयत खराब रहने लगी थी. मंगलवार को शान ने अंतिम सांस ली थी. बुधवार को राजकीय सम्मान के साथ शान को अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान पुलिसकर्मी भावुक नजर आए.

दरअसल, शान नाम का लैब्राडोर नस्ल का कुत्ता बीते सात साल से अमरावती पुलिस कमिश्नरेट की BDDS टीम में तैनात था. वह अब तक कई ऑपरेशन में भी शामिल रहा था. सात साल 6 महीने की उम्र का शान एक साल बाद रिटायर होने वाला था. पशु चिकित्सक डाॅ. ठोसरे ने बताया कि कुछ दिनों से शान की तबीयत ठीक नहीं चल रही थी. मंगलवार सुबह उसे इलाज के लिए नागपुर ले जाया जा रहा था, लेकिन तिवासा में ही शान की सांसे रुक गईं.

राजकीय सम्मान के साथ शान को दी गई विदाई

बुधवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ शान को अंतिम विदाई दी गई. इस दौरान पुलिस कमिश्नर नवीनचंद्र रेड्डी सहित कई पुलिसकर्मी भावुक हो गए. अंतिम विदाई के दौरान पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल, विक्रम साली, बम खोजी एवं निरोधक दस्ता टीम मौजूद रही.