MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव मतदान के लिए अब एक हफ्ते से भी कम का समय बचा है. प्रदेश की सभी सीटों पर उतरे बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress), आप (AAP), सपा (Samajwadi Party) और बसपा (BSP) सहित अन्य निर्दलीय प्रत्याशी भी विजयश्री हासिल करने के लिए एड़ी चोंटी का जोर लगा रहे हैं, लेकिन प्रदेश की एक हाईप्रोफाइल सीटे ऐसी हैं, जहां बीजेपी प्रत्याशी और सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस-बसपा सहित अन्य प्रत्याशियों के लिए मैदान ही खाली छोड़ दिया है.

हम बात कर रहे हैं प्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीट बुदनी (Budhni) की. यहां में बीजेपी प्रत्याशी के रूप में सीएम शिवराज मैदान में हैं, जबकि कांग्रेस से यहां रामायण सीरियल में हनुमान का रोल निभाने वाले विक्रम मस्ताल शर्मा मैदान में हैं और समाजवादी पार्टी से मिर्ची बाबा सहित अन्य निर्दलीय प्रत्याशी भी यहां मैदान में हैं. खास बात यह है कि बीजेपी प्रत्याशी और सीएम शिवराज ने प्रतिद्वंदी विक्रम मस्ताल और मिर्ची बाबा के लिए बुदनी का मैदान पूरी तरह से खाली छोड़ दिया है.

सीएम की पत्नी साधना और कार्तिकेय सक्रिय

सीएम शिवराज अपनी विधानसभा बुदनी में 12 दिन में एक बार भी प्रचार प्रसार करने नहीं पहुंचे हैं. आखिरी बार सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 30 अक्टूबर को यहां जनसभा और रोड शो किया था. जनसभा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था “अब मैं यहां नहीं आउंगा. बुदनी की जनता को ही चुनावी मैदान संभालना है.” बुदनी विधानसभा में बीजेपी की और से भले ही सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रचार प्रसार करने नहीं आ पा रहे हैं, लेकिन उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान और पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान यहां कार्यकर्ताओं के साथ लगातार सक्रिय हैं.

सीएम शिवराज बुधनी से हैं दूर

कार्तिकेय सिंह चौहान हर दिन बुदनी विधानसभा के किसी न किसी गांव में जाकर दौरा कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग भी ले रहे हैं. बता दें प्रदेश की सभी सीटों पर स्टार प्रचारक पहुंचकर जनसभा संबोधित कर रहे हैं और अपर्नी-अपनी पार्टी के लिए माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं. बीजेपी प्रत्याशी और सीएम शिवराज स्वयं स्टार प्रचारक की भूमिका में हैं. वे हर दिऩ आठ से 10 सभाएं कर रहे हैं. लेकिन वो अपनी ही बुदनी विधानसभा से दूर हैं.