उत्तर प्रदेश के बरेली जंक्शन पर एक बड़ा हादसा टल गया. जंक्शन पर अवध-असम एक्सप्रेस की एक बोगी में अचानक तेज धमाका होने से दहशत फैल गई. धमाके के बाद बोगी में अफरातफरी मच गई. यात्री बोगी से बाहर निकलकर भागने लगे. हालात ये हो गए कि जल्दबाजी में यात्री ट्रेन की खिड़की तोड़कर कूदने लगे. यात्रियों को लगा कि जैसे बोगी में बम फट गया है. बताया जा रहा है कि बोगी में एक बोरी रखी थी, जिसमें धमाका हुआ. जांच करने पर पता चला कि बोरी में पटाखे रखे हुए थे.

दरअसल, बरेली जंक्शन पर दिवाली के दूसरे दिन बड़ा हादसा होने से टल गया. लालगढ़ से डिब्रुगढ़ के बीच चलने वाली 15910 अवध-असम एक्सप्रेस सोमवार को जैसे ही जंक्शन पर रुकी, तभी कोच नंबर एस-2 में अचानक तेज धमाका हो गया. धमाके की आवाज सुन बोगी में भगदड़ मच गई. धुआं निकलता देख यात्री ट्रेन से उतरकर भागने लगे. मौके पर जीआरपी और आरपीएफ पहुंच गई. ट्रेन में आग की सूचना पर फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई.

बोरी में भरकर पटाखा ले जा रहा था युवक

जीआरपी ने बोगी के अंदर जाकर जांच की तो पता चला कि ट्रेन में अज्ञात युवक अवैध तरीके से बोरी में पटाखे लेकर जा रहा था. घटना होते ही युवक ट्रेन की आपातकालीन खिड़की से कूदकर भाग गया. जीआरपी युवक की तलाश में जुटी है. गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. कुछ यात्रियों ने बोरी को तुरंत ट्रेन से बाहर फेंक दिया, जिससे बड़ा हादसा होने से टला. वहीं जल्दबाजी में खिड़की से कूदने के चक्कर में प्लेटफार्म पर गिरकर कुछ यात्रियों को हल्की-फुल्की चोटें आई हैं.

घटना के बाद ट्रेन को प्लेटफार्म पर करीब 45 मिनट रोका गया. सभी कोचों में जांच करने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया. फिलहाल जिस बर्थ के नीचे बैग मिला था, सफर करने वाले यात्री की तलाश की जा रही है. इधर, सीओ फर्स्ट श्वेता यादव के अलावा मुख्य अग्निशमन अधिकारी चंद्रमोहन शर्मा मौके पर पहुंचे. दोनों अधिकारियों ने पटाखा भरी बोरी की जांच-पड़ताल की.