भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन के बाद योगी सरकार ने उन्हें गिफ्ट दिया है. दरअसल, शमी के गांव में स्टेडियम बनाए जाने की घोषणा की गई है. अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश त्यागी ने बताया कि मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में एक मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है.

अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश त्यागी और मुख्य विकास अधिकारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन के अफसरों की एक टीम भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Indian fast bowler Mohammed Shami) के गांव सहसपुर अलीनगर में पहुंची थी. इसके पीछे उद्देश्य यह बताया गया है कि शमी की तर्ज पर उनके गृहनगर में अन्य लोगों को प्रेरणा मिल सके. इसी को लेकर गांव में मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनाया जाएगा. इसके लिए जमीन की तलाश में अधिकारी पहुंचे थे. अमरोहा में 17 एकड़ जमीन पर स्टेडियम बनाया जाएगा.

जिलाधिकारी बोले- 20 मिनी स्टेडियम बनाने के निर्देश थे

जिलाधिकारी ने बताया कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के गांव सहसपुर अली नगर में मिनी स्टेडियम बनाने का प्रपोजल शासन को भेजा जा रहा है. गांव में ओपन जिम का भी प्रस्ताव है. वहां पर्याप्त जमीन है. शासन द्वारा 20 मिनी स्टेडियम के बनाने के निर्देश थे, जिसमें जनपद अमरोहा का भी मिनी स्टेडियम था, जो चयनित हो गया है.

शमी ने सात विकेट लेकर भारत को दिलाई थी शानदार जीत

बता दें कि मोहम्मद शमी ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए विश्व कप सेमीफाइनल मैच में 7 विकेट लेकर भारत को शानदार जीत दिलाई थी. इसी मैच में वह वनडे क्रिकेट में चौथी बार पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हैं. इसके अलावा उनके नाम एक और शानदार रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. वर्ल्ड कप 2023 में 50 विकेट लेने वाले वह पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं.