इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर रहे टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर अब एक बार फिर से अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए हैं। बता दें, गौतम गंभीर को कोलकाता नाइट राइडर्स का मेंटोर बनाया गया है। बता दें, आईपीएल के नए सीजन से पहले लखनऊ टीम को ये दूसरा बड़ा झटका लगा है इससे पहले टीम के हेड कोच एंडी फ्लोवर ने भी टीम का साथ छोड़ दिया था। अब ऐसे में गंभीर का टीम का साथ छोड़ देना बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।

बता दें,आईपीएल के दो सीजन तक गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटोर रहे थे और टीम ने दोनों ही सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया था। इससे पहले गौतम गंभीर कोलकाता टीम के कप्तान रह चुके हैं और टीम को आईपीएल का खिताब भी जिता चुके हैं। ऐसे में एक बार फिर गौतम अपनी पुरानी आईपीएल टीम के साथ जुड़ने वाले हैं। बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने घोषणा करके बताया कि पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर एक बार फिर से कोलकाता टीम के साथ जुड़ने वाले हैं वे अब टीम के मेंटोर के रूप में काम करेंगे।

गंभीर ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है कि वो अब कोलकाता के साथ मेंटोर के रूप में काम करेंगे। बता दें, कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर है और कोच चंद्रकांत पंडित है। लखनऊ का साथ छोड़ना गौतम गंभी के लिए भी उतना आसान नहीं था खुद उन्होंने पद छोड़ते हुए एक्स पर भावुक पोस्ट लिखी। जब तक गंभीर लखनऊ के साथ रहे तब तक टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया और टीम दोनों बार प्लेऑफ तक पहुंची। बता दें, साल 2011 में गौतम गंभीर कोलकाता के साथ जुड़े थे और उसके एक साल बाद ही उन्होंने टीम को आईपीएल का खिताब जिताया था। फिर उनकी कप्तानी में कोलकाता ने दूसरी बार साल 2014 में आईपीएल का खिताब जीता था।