लोकसभा चुनाव करीब हैं. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों में चुनावी शोर अब ढलान की ओर है लेकिन नहीं थम रही तो लोकसभा सीटों के लिहाज से सबसे बड़े सूबे में दो विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के बीच की तल्खी. अब सपा के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजीव राय ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट कर कांग्रेस को आड़ेहाथों लिया है.

राजीव राय ने एक्स पोस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को मेंशन करते हुए कहा है कि क्या आपके प्रवक्ता को इतना भी नहीं पता कि समाजवादी थाली में छेद नहीं करते. उन्होंने आगे कहा कि समाजवादी तो बीजेपी को रोकने के लिए अपनी थाली से भी खाना निकाल कर कांग्रेस को कई बार दिए हैं. राजीव राय ने लगे हाथ 2009 में यूपीए सरकार के समर्थन से लेकर 2017 के चुनाव में गठबंधन के दौरान 106 सीटें देने तक के वाकये का जिक्र किया है.

उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं होता तो 2009 में ही आपकी सरकार गिर गई होती. 2017 में 106 सीटें देने का खामियाजा हम झेले. राजीव राय अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में कांग्रेस पर सपा के एहसान गिना गए तो साथ ही तंज भी किया. उन्होंने कहा कि आपके नेताओं को पता होना चाहिए कि यूपी में तो कांग्रेस भूखमरी की कगार पर है. अगर हम आपकी थाली में दाना ना डालें तो दो भी नहीं बचेगा फिर इतना अहंकार किस बात का? इसलिए आप उन्हें हकीकत से रुबरू होकर I.N.D.I.A. गठबंधन की मजबूती के लिए काम करने को कहें.

सपा सचिव के पोस्ट से छिड़ा ट्विटर वॉर

सपा सचिव ने साथ ही ये भी याद दिलाया है कि दिल्ली का रास्ता यूपी से ही मिलेगा. राजीव राय के इस पोस्ट के बाद अब सपा और कांग्रेस के नेताओं में ट्विटर वॉर छिड़ गया है. राजीव राय के एक्स पोस्ट पर यूथ कांग्रेस यूपी ईस्ट के प्रवक्ता धर्मेंद्र कुमार ने पलटवार करते हुए कहा है कि ज्ञान तो आप कांग्रेस को दे रहे हैं लेकिन आपका अहंकार तो खुद ही गठबंधन की जड़ खोदने में लगा है. उन्होंने 2009 में कांग्रेस के अकेले 21 सीटें जीतने का जिक्र करते हुए कहा कि आज आप भी पांच पर ही हैं.