राजस्थान में कल विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी. चुनाव को लेकर सभी प्रत्याशी जीत के दावे कर रहे हैं. वहीं, नागौर विधानसभा से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. वायरल वीडियो ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है. वायरल वीडियो में कुछ लोग पैसे देकर वोट बंटोरने में लगे हुए हैं. और वोटों के लिए पैसे बांट रहे हैं. वायरल वीडियो नागौर विधानसभा का बताया जा रहा है, जिसमें भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में बैलेट नंबर एक पर वोट देने की बात कही जा रही है और पैसे भी दिए जा रहे हैं.

वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद अब राजनीतिक गलियारों में हलचल भी तेज हो चुकी है. वहीं इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

आपको बता दें कि ये वीडियो नागौर जिले का बताया जा रहा है और नागौर विधानसभा क्षेत्र का यहां वीडियो में कुछ लोग दिखाई दे रहे हैं और बीजेपी को वोट देने की बात कह रहे हैं और वोट के लिए पैसे देकर कसम भी दिलाई जा रही है.

वोटर्स को पैसे देकर मांगे जा रहे वोट

एक वोटर्स को दो हजार रुपए दिए जा रहे हैं और उनके आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज देखकर पैसे दिये जा रहे हैं, जो वीडियो में साफ तौर पर दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में अब देखने वाली बात रहेगी कि इस प्रकार का वोटो के लिए पैसे बांटने के वीडियो वायरल के बाद निर्वाचन विभाग किस प्रकार की कार्रवाई करता है और किन-किन पर कार्रवाई होती है.

आज घर-घर जाकर प्रत्याशियों के प्रचार करने का आखिरी दिन है और कल मतदान होना है. ऐसे में ये वीडियो अब प्रशासन के लिए भी चुनौती साबित हो सकता है. कल सुबह 8 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू होगी, जो शाम पांच बजे तक चलेगी और पांच बजे के बाद प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो जाएगा. वहीं तीन दिसंबर को मतगणना की जायेगी.

मतदान को लेकर प्रशासन अलर्ट

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन पुरी तरह से अलर्ट है और आज मतदान के लिए मतदान केंद्रों के लिए दल आज रवाना हुए हैं. वहीं, प्रशासन चुनाव को लेकर पूरी तरह से सतर्क है.