Manoj Jarange Statement: कार्यकर्ता मनोज जारांगे ने गुरुवार को दोहराया कि मराठा समुदाय आरक्षण मिलने तक अपना आंदोलन बंद नहीं करेगा और उन्होंने महाराष्ट्र के मंत्री और ओबीसी नेता छगन भुजबल पर भी निशाना साधा. अहमदनगर जिले के नेवासा में एक रैली में बोलते हुए जारांगे ने भुजबल का नाम लिए बिना मांग की कि एनसीपी नेता और उप मुख्यमंत्री अजित पवार अपनी पार्टी के सहयोगी को डांटें.

क्या बोले मनोज जरांगे?

मनोज जरांगे ने कहा, हमारे कई भाइयों ने कोटा के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया है. हम इस बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने देंगे.’ जारांगे ने कहा, हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हमें आरक्षण नहीं मिल जाता. कार्यकर्ता ने कहा, उन्हें पता चला है कि महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र 29 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मराठा आरक्षण मुद्दे के कारण इसे बढ़ाया गया है.

ओबीसी नेता पर साधा निशाना

हमारे लिए अच्छी खबर है. भुजबल का नाम लिए बिना जारांगे ने दावा किया कि उन्हें सूचना मिली है कि एनसीपी नेता के सहयोगियों ने येओला में जारांगे की रैली के बैनर फाड़ दिये हैं. मैं अजित पवार से कहता हूं कि उन्हें डांटें. हमें उनके खिलाफ बोलने के लिए मजबूर न करें. कार्यकर्ता ने कहा, अगर वह नहीं रुका तो हमें भी अपना शांतिपूर्ण दृष्टिकोण छोड़ना होगा. एनसीपी नेता भुजबल इस बात पर जोर देते हुए जारंगे की आलोचना करते रहे हैं कि मराठों को अन्य पिछड़ा वर्ग के मौजूदा कोटे में आरक्षण नहीं दिया जाना चाहिए.

बता दें, महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर मनोज जरांगे अनशन पर बैठे हैं. कुछ दिन पहले आरक्षण के मुद्दे को लेकर कार्यकर्ता मनोज जरांगे और छगन भुजबल आमने-सामने आ गए थे और दोनों तरफ से बयानबाजी देखी गई थी.