शहर में डेंगू और अन्य मच्छरों से बचाव के लिए मेरठ नगर निगम फॉगिंग का काम कर रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को दिल्ली गेट थाना क्षेत्र के जली कोठी इलाके में मच्छर मारने की दवाई छिड़की गई. मच्छर की दवाई का असर ज्यादा होने से एक ही घर में 5 महिलाएं, 2 पुरुष और 2 बच्चे बेहोश हो गए. परिवारवालों का आरोप है कि नगर निगम के कर्मचारियों ने उनके घर में ज्यादा दवाई छिड़क दी. इससे एक ही परिवार के 9 लोग बेहोश हो गए.

दरअसल, रोज की तरह मेरठ के लगभग हर वार्ड में शाम के वक्त नगर निगम फॉगिंग करता है. जहां फॉगिंग होती है. वहां मच्छर भगाने और मारने के लिए धुआं किया जाता है. शुक्रवार के शाम के वक्त मेरठ के नगर निगम वार्ड 74 के जली कोठी पूर्वा अहमद नगर में जब फॉगिंग चल रही थी. तो एक मकान में धुआं ज्यादा चला गया.

घर में मातम के चलते कई लोग आए हुए थे

मकान के रहने वाले इकराम इलाही ने बताया कि उनके घर में एक लोगों की मौत हो गई थी तो कई लोग आए हुए थे. दवाई छिड़कने वालो ने घर में ज्यादा दवाई छिड़क दी. इससे घर में काफी धुआं हो गया. धुएं में दम घुटने से घर में मौजूद 5 महिलाएं, 2 पुरुष और 2 बच्चे यानी कुल 9 लोग बेहोश हो गए. यह देख परिजनों ने एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन एंबुलेंस नहीं आई. इसके बाद पुलिस की मदद से घर के बेहोश लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पीड़ितों का इलाज चल रहा है.

पर्दा हटा और घर में घुस गया सारा धुआं

पीड़ित परिवार के सदस्य नईम ने बताया कि घर में इंतकाल होने की वजह से काफी लोग आए हुए थे. सड़क तरफ खुलने वाली खिड़की का जैसे ही पर्दा हटा तो वहां से एक दम से धुआं अंदर आ गया. इससे घर में मौजूद महिलाएं और बच्चे परेशान हो गए. परिवार के 9 लोग बेहोश हो गए. आनन-फानन में उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया. जहां मरीजों को ऑक्सीजन दी गई फिर आगे का इलाज शुरू किया गया.