Israel-Hamas War: यहूदी विरोध को लेकर आलोचना का सामने कर रहे एलन मस्क ने सोमवार को इजरायल पहुंचे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से खास मुलाकात की. इस दौरान मस्क ने कफर अजा किबुत्ज का दौरा किया, जहां हमास के लड़ाकों ने बीते सात अक्टूबर को भीषण हमला किया था. मस्क के इजरायल दौरे के तुरंत बाद फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास ने भी मस्क को गाजा पट्टी आने का न्योता दिया है, जिस पर मस्क ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अभी गाजा पट्टी के हालात खतरनाक हैं, ऐसे में वहां जाना अभी ठीक नहीं है.

हमास के हालिया निमंत्रण पर टिप्पणी करते हुए अमेरिकी उद्यमी एलन मस्क एक्स सोशल नेटवर्क पर कहा कि अभी वहां थोड़ा खतरनाक लग रहा है, लेकिन मेरा मानना ​​​​है कि दीर्घकालिक समृद्ध गाजा सभी पक्षों के लिए अच्छा है. बता दें कि मंगलवार को हमास के वरिष्ठ सदस्य ओसामा हमदान ने कहा था कि हम उन्हें गाजा के लोगों के खिलाफ किए गए नरसंहार और विनाश को देखने के लिए आमंत्रित करते हैं.

गाजा जाने से किया इनकार

जिस पर मस्क ने गाजा जाने से सुरक्षा का हवाला देते हुए इनकार कर दिया है. बता दें कि यहूदी विरोधी पोस्ट के समर्थन के लिए आलोचना झेल रहे मस्क ने इजरायल पहुंचने पर कहा कि नफरत के प्रसार को रोकने के लिए जो भी आवश्यक होगा, वह किया जाएगा. इससे पहले मस्क से मुलाकात के दौरान इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि हमास को नष्ट किया जाना चाहिए, जिसपर मस्क ने जवाब दिया कि कोई विकल्प नहीं है.

हमास को खत्म कर देने पर जताई सहमति

बता दें कि मस्क ने 27 नवंबर को इजरायल का दौरा किया और इजरायली प्रधानमंत्री के साथ-साथ उन्होंने राष्ट्रपति इसाक हर्ज़ोग से मुलाकात की. इस दौरान मस्क ने कहा कि वह नेतन्याहू की स्थिति से सहमत हैं कि हमास को खत्म कर देना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि संघर्ष समाप्त होने पर वह गाजा को सैन्यीकरण और कट्टरपंथ से मुक्ति दिलाने में इजराइल की मदद करना चाहेंगे.