कश्मीर में बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है. गुलमर्ग में बर्फबारी शुरू हो गई है. मौसम विभाग ने आज भी बर्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. ऐसे में धीरे धीरे मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ रही है. इसलिए दिल्ली में भी पारा लुढ़कता जा रहा है. यूपी और बिहार के अधिकांश इलाकों में आसमाने में सुबह बादल छाए हुए थे. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, आज सुबह कश्मीर के गुलमर्ग और सोनमर्ग में बर्फबारी हुई. .शाम को और अधिक बर्फबारी होने का पूर्वानुमान लगाया गया है. श्रीनगर में बारिश हुई. कुछ दिन पहले ठंड के जोर पकड़ने की वजह से घाटी में सर्दी बढ़ गई ऐसे में आम लोगों और सैलानियों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा.

दिल्ली-हरियाणा-पंजाब में मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज सुबह न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में औसत से दो डिग्री अधिक है. आज, दिन में बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान लगाया गया है. सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 96% थी. वहीं केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के डाटा के मुताबिक, आज सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 366 था. आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. दिल्ली और एनसीआर में शुक्रवार से कोहरा कुछ घना होने का अनुमान लगाया गय

बुधवार की दोपहर से इसमें तेजी से इजाफा भी हुआ. स्मॉग की वजह से दोपहर के समय विजिबिलिटी पर भी असर देखा गया. आज जारी पूर्वानुमान के मुताबिक हवाओं की गति की वजह से प्रदूषण के स्तर में 30 नवंबर और एक दिसंबर को थोड़ी राहत रहेगी. आज गुरुवार सुबह दिल्ली का AQI 366 के आस पास दर्ज किया गया.