हरियाणा के यमुनानगर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. छछरौली कस्बे के एक सरकारी स्कूल में कक्षा सात में पढ़ने वाले दो छात्र क्लास से बंक मारकर स्टोर रूम में पहुंच गए. इस दौरान एक बच्चे का पांव स्टोर रूम में रखी तेजाब से भरी कांच की बोतल से टकरा गया. बोलत जमीन पर गितरे ही उसमें से तेजाब निकलने लगा. तेजाब की बोतल से जिस बच्चे का पांव लगा, उसकी तो टांगों पर ही तेजाब पड़ा, लेकिन सामने वाले बच्चे के प्राइवेट पार्ट पर तेजाब पड़ने से उसकी हालत नाजुक हो गई. आनन-फानन में दोनों को ट्रॉमा सेंटर यमुनानगर ले जाया गया, जहां से एक बच्चे की हालत नाजुक देखते हुए उसे PGI रेफर कर दिया गया, क्योंकि उसके प्राइवेट पार्ट पर तेजाब गिरा था.

बता दें कि छछरौली कस्बे के रहने वाले दो बच्चे कस्बे के ही एक सरकारी स्कूल में पढ़ते हैं. दोनों कक्षा सात के छात्र थे. सोमवार को दोनों बच्चे स्कूल गए थे. इस दौरान बच्चों ने एक टीचर की क्लास बंक करने की सोची. वह टीचर के क्सालरूम में आने से पहले ही क्साल से निकलकर स्कूल के ही एक स्टोर रूम में छिप गए. बच्चे काफी देर तक स्टोर रूम में ही छिपे रहे, लेकिन इसी दौरान वह एक बड़े हादसे का शिकार हो गए.

स्टोर रूम में छिपे थे दोनों बच्चे

दरअसल, स्टोर रूम में तेजाब से भरी एक कांच की बोतल रखी थी. इसी दौरान एक बच्चे का पैर कांच की बोतल से लग गया, जिससे बोतल जमीन पर गिर पड़ी. तेजाब की बोतल जिस बच्चे के पैर से टकराई, उसकी तो टांगों पर ही तेजाब पड़ा, लेकिन सामने वाले बच्चे के प्राइवेट पार्ट पर तेजाब पड़ने से उसकी हालत नाजुक हो गई. दोनों बच्चे जोर-जोर से चिल्लाने लगे. बच्चों की आवाज सुनकर स्कूल के टीचर स्टोर रूम में पहुंचे. बच्चों के देख टीचर दंग रह गए.

एक बच्चे की हालत नाजुक, PGI में चल रहा इलाज

आनन-फानन में वह बच्चों को ट्रामा सेंटर यमुनानगर लेकर गए, जहां से एक बच्चे की हालत नाजुक देख उसे चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया, जहां बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई है, क्योंकि बच्चे के प्राइवेट पार्ट पर तेजाब पड़ गया था. वहीं घटना की जानकारी मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे और टीचरों से घटना की जानकारी ली. यह दोनों बच्चे छछरौली कस्बे के बालकुंज शेल्टर होम में रहते हैं. फिलहाल शिक्षा अधिकारी घटना की जांच-पड़ताल में जुटे हैं.