इस तरह की खबरें लगातार आती हैं कि किसी भी फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. ऐसा कभी तकनीकी खराबी के कारण होता है तो कभी किसी की तबीयत खराब होने के कारण. इस बार स्पाइसजेट की फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. 5 दिसंबर की रात करीब साढ़े नौ बजे स्पाइसजेट एयरलांइस के एक विमान की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. एयरलांइस की तरफ से बताया गया कि अहमदाबाद से दुबई जाने वाली फ्लाइट को आपातकालीन स्थिति में पाकिस्तान के कराची में लैंड कराया गया.

स्पाइसजैट ने इस बारे में बताया कि विमान बोंइग 737 अहमदाबाद से दुबई जा रहा था. इसी बीच एक 27 वर्ष के यात्री धाखाल दरमेश का शुगर लेवल कम होने की वजह से उन्हें दिल का दौरा पड़ गया. इसके बाद विमान को पााकिस्तान के कराची की ओर डायवर्ट कर दिया गया. यहां मेडिकल टीम ने यात्री को इमरजेंसी मेडिकल सहायता दी. उपचार के बाद यात्री ठीक हो गया और विमान दोबारा दुबई के लिए रवाना हो गया.

इससे पहले इंडिगो ने भी कराई थी इमरजेंसी लेंडिग

बता दें कि पिछले महीने ही 24 नवंबर को इंडिगो एयरलांइस की तरफ से बताया गया था कि सऊदी अरब से हैदराबाद जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट में मेडिकल इमरजेंसी आ गई. फ्लाइट में एक यात्री की तबीयत बिगड़ गई. जिसके कारण उन्हें फ्लाइट को पाकिस्तान के कराची में इमरजेंसी लेंडिग करानी पड़ी थी.

इंडिगो की तरफ से साझा की गई जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के कराची में डाक्टर ने उस यात्री की देखभाल की लेकिन यात्री की जान नहीं बच पाई. विमान के वापस आने पर यात्री को मृत घोषित कर दिया गया.