इजराइल और गाजा के बीच जारी जंग खौफनाक होती जा रही है. 7 अक्टूबर के हमले ने इजराइल को और आक्रामक बना दिया. प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास को तोड़ने की कसम खा ली है. इजराइल हमास के खात्मे के लिए बड़ा ऑपरेशन चलाने वाला है. वो जनवरी में हमास पर बड़ा ऑपरेशन कर सकता है.

इजराइल ये हमला दक्षिण गाजा में कर सकता है. ये ऑपरेशन हमास के खात्मे के बाद बंद होगा. इजराइली अधिकारियों के हवाले से ये दावा किया गया है. अधिकारियों का कहना है कि आने वाले हफ्तों में हमास पर बड़े हमले होंगे. इजराइल के साथ खड़े अमेरिका ने भी दुनिया को संदेश दे दिया है. अमेरिका का कहना है कि उसे दुनिया के दबाव की चिंता नहीं है. उसका कहना है कि जो युद्ध खत्म करना चाहते हैं, वो हमारे साथ खड़े हों.

रिहायशी इलाके में भीषण प्रहार

गाजा में हर रोज इजराइली सेना सैंकड़ों टन बारूद बरसा रही है. इजराइल डिफेंस फोर्स ने रिहायशी इलाके में भीषण प्रहार किया है. हमास के साथ आखिरी जंग के लिए दर्जनों इजराइली टैंक दक्षिणी गाजा में गरज रहे हैं. एक के बाद एक धमाकों ने गाजा की जमीन को लाल कर दिया है. गाजा में ताबड़तोड़ बमबारी में अब तक हज़ारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इजराइल ने दावा किया है कि इस हमले में उसने हमास के दर्जनों लड़ाकों को मार गिराया है.

IDF ने गाजा के कई इलाकों पर एक साथ हमला किया है. खान यूनिस के साथ शेजैया शहर पर बड़ी कार्रवाई की गई है. शेजैया में IDF की दो बटालियन तैनात हैं. अब तक 6 हजार से ज्यादा लड़ाकों की मौत हो चुकी है. हमास चीफ याह्या सिनवार के गढ़ खान यूनिस को इजराइली सेना ने भीषण बमबारी कर बर्बाद कर दिया.