हरियाणा में सियासी हलचल तेज होती दिखाई दे रही है . खबर है कि 2 महीने पुराने विवाद की वजह से हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज स्वास्थ्य विभाग से इस्तीफा दे सकते हैं. यह विवाद 2 महीने पहले शुरू हुआ था जब सीएमओ के सीनियर अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के कामों में दखल दिया था. इस विवाद को लेकर अनिल विज ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ बैठक भी की थी.

हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और सीएमओ के सीनियर अधिकारी के बीच चल रहे विवाद के बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं. अनिल विज और सीएमओ के सीनियर अधिकारी में चल रहे विवाद को लगभग 2 महीने पूरे हो चुके हैं लेकिन अभी भी इस मामले में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. यह विवाद सुलझने के बजाय उलझता जा रहा है.

छोड़ दिया स्वास्थ्य विभाग का काम

यह विवाद तब शुरू हुआ जब सीएमओ के एक सीनियर अधिकारी ने बिना स्वास्थ्य मंत्री को बताए स्वास्थ्य विभाग की कुछ रिव्यू मीटिंग ले ली. इस बात से अनिल विज काफी नाराज चल रहे हैं. इस विवाद की वजह से अनिल विज ने पिछले दो महीनों से स्वास्थ्य विभाग का काम छोड़ दिया है. कुछ दिनों पहले अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के साथ इस मामले को लेकर बैठक हुई थी जिसमें मुख्यमंत्री ने अनिल विज से कहा था कि वह इस विवाद को सुलझा देगें मगर इस बैठक को हुए 20 दिन से ज्यादा हो गया है लेकिन मुख्यमंत्री ने अब तक इस मामले में कोई भी कार्रवाई नहीं की है जिसकी वजह से अनिल विज मुख्यमंत्री से नाराज हैं.

मुख्यमंत्री को भेज सकते हैं चिट्ठी

सूत्रों ने बताया कि अगर शीतकालीन सत्र जो कि 4 दिसंबर से 22 दिसंबर तक चलना है, इसके पहले अगर मुख्यमंत्री ने इस विवाद को नहीं सुलझाया तो गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज स्वास्थ्य विभाग छोड़ने को लेकर मुख्यमंत्री को लिखित में चिट्ठी भेज सकते हैं. इस मामले से नाराज होकर उन्होंने शीतकालीन सत्र में बतौर स्वास्थ्य मंत्री सवालों के जवाब ना देने की भी तैयारी कर रखी है .