बिहार के सोनपुर मेला में आयोजित होने वाली नौका दौड़ प्रतियोगिता में अचानक से अफरा-तफरी मच गई तब दो गुटों में मारपीट होने लगी. दो पक्षों में जमकर मार-पीट के अलावा लाठियां भी चलने लगीं. कुछ ही देर में माहौल कुछ ऐसा हो गया मानो जैसे कोई युद्धक्षेत्र हो. इसके कारण वहां मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई. इस दौरान कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गई. यह विवाद नाविकों के बीच हुई.

प्रतियोगिता को सोनपुर पुल घाट से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाना था, लेकिन कुछ नाविकों ने समय से पहले दौड़ शुरू कर दी, जिससे अशांति फैल गई. लगभग 10 नाविक एक नाव लेकर कालीघाट पहुंच गये जबकि कई अन्य नावें पुल घाट पर ही रह गईं. बताया जा रहा है कि विवाद हाजीपुर और सोनपुर के नाविकों के बीच हुआ. मारपीट के दौरान तकरीबन आधा दर्जन से भी ज्यादा लोगों को चोट लग गई.

हर साल आयोजित होती है रेस

हालांकि, पुलिस को मामला शांत करवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. मौके पर मौजूद अधिकारी नौका दौड़ को फिर से शुरू करने में जुट गए. वहीं, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कालीघाट पर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. सभी को शांत करवाया गया है. बता दें कि सोनपुर मेला के अवसर पर हर साल नाविकों का रेस आयोजित किया जाता है.

BJP विधायक पहुंचे अस्पताल

बताया जाता है कि नौका दौड़ प्रतियोगिता में 17 टीमों ने हिस्सा लिया था. प्रतियोगिता में हाजीपुर, सोनपुर और नयागांव सहित कई अन्य नाविक शामिल हुआ. पुरानी गंडक पुल घाट से लेकर सोनपुर के कालीघाट तक नौका दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. दोनों टीम में हुई मारपीट में करीब आधा दर्जन नाविक घायल हुआ जिसका परिजनों ने हाजीपुर सदर अस्पताल में इलाज कराया है. हाजीपुर से बीजेपी विधायक अवधेश सिंह घायल नाविक को देखने के लिए सदर अस्पताल पहुंचे.