क्रिकेट की दुनिया में भारत और पाकिस्तान से बड़ा मुकाबला कोई नहीं होता. पूरा क्रिकेट जगत इस मुकाबले पर नजरें जमाए बैठा रहता है. दोनों देश राजनीतिक कारणों से बाइलिटरेल सीरीज नहीं खेलते हैं लेकिन वर्ल्ड कप और एशिया कप में एक दूसरे के खिलाफ जरूर खेलते हैं. 17 दिसंबर यानी रविवार को ये दोनों टीमें एक बार फिर भिड़ सकती थीं. ये महामुकाबला हो सकता था और फैंस भी इस बात की उम्मीद लगाकर बैठे थे. लेकिन फैंस को निराशा हाथ लगी. दुबई में इस समय अंडर-19 एशिया कप खेला जा रहा है जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबला हो सकता था लेकिन ये दोनों ही टीमें फाइनल में नहीं पहुंची.

आठ बार की चैंपियन भारत को बांग्लादेश ने दूसरे सेमीफाइनल में चार विकेट से हरा दिया. वहीं पाकिस्तान की तो और बुरी फजीहत हो गई. इस टीम को यूएई जैसी टीम ने पहले सेमीफाइनल में न भूलने वाली हार दी. यूएई ने पाकिस्तान को 11 रनों से हरा फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना बांग्लादेश से होगा. अगर भारत और पाकिस्तान दोनों अपने-अपने मैच जीत लेतीं तो फिर फाइनल में इन दोनों टीमों की टक्कर होती.

भारतीय बल्लेबाज फेल

अभी तक अपने बल्ले की धाक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज सेमीफाइनल में फेल हो गए. टीम इंडिया कोई बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. पहले बल्लेबाजी करते हुए ये टीम महज 188 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए सबसे ज्यादा 62 रन मुरुगन अभिषेक ने बनाए. उन्होंने इस पारी में 74 गेंदों का सामना किया और छह चौके, दो छक्के मारे. वहीं सरफराज खान के भाई मुशीर खान ने भी 50 रनों का योगदान दिया. उन्होंने 61 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके मारे. इन दोनों की पारियों के दम पर ही टीम 150 के पार जा सकी. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने काफी कोशिश की लेकिन वह असफल रहे.

बांग्लादेश ने छह विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया. आरिफुल इस्लाम ने 90 गेंदों पर नौ चौके और चार छक्कों की मदद से 94 रन बनाए. अहरार अमीन ने 44 रनों की पारी खेल टीम की जीत में अहम रोल निभाया.