संसद की सुरक्षा में चूक मामले में विपक्ष केंद्र सरकार पर हमलावर है और पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से जवाब मांग रहा है. अब इस मामले पर मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित विधायक कैलाश विजयवर्गीय ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने संसद में हुई घटना को छोटी बात बताया, साथ ही कहा कि कांग्रेस धीरज साहू का मामला दबाना चाहती है.

‘कांग्रेस ने छोटी बात को बड़ा बनाया ‘

बीजेपी विधायक ने कहा कि मुझे लगता है कि विपक्ष ने बहुत छोटी चीज को बहुत बड़ा बना दिया… जबकि उससे बड़ा यह था कि कांग्रेस के सांसद के घर से बेनामी 400 करोड़ की संपत्ति मिली है, लेकिन उसका जवाब तो किसी ने दिया नहीं.

‘विपक्ष का इरादे नहीं हैं नेक’

कैलाश ने कहा, ‘धीरज साहू का मामला दब जाए इसके लिए विपक्ष संसद की सुरक्षा के मुद्दे को जबरन उठा रहा है… यह बड़ा विषय नहीं है. उसकी जांच की जा रही है… खुद गृहमंत्री ने भी कहा है कि उसकी तह तक जाएंगे… इसके बावजूद भी यदि संसद में हंगामा कर रहे हैं तो ऐसा लगता है कि उनका इरादा नेक नहीं है.’

अब तक छह आरोपी गिरफ्तार

आपको बता दें कि इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर में सागर और मनोरंजन को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. पुलिस को जांच में पता चला कि सागर और मनोरंजन के जूते में राइट साइड काफी बड़ा सुराग मिला है. दोनों के जूते में छुपाकर कलर स्प्रे सदन के अंदर लेकर गए थे.
पुलिस के अनुसार, ललित झा ने मार्च में मनोरंजन को संसद भवन की रेकी बोला था. इसके लिए वह जुलाई में संसद भवन आया था, पर वो अंदर नहीं जा पाया था.पुलिस ने बताया कि आरोपी सरकार से अपनी मांगें पूरी करवाने के लिए देश में अराजकता पैदा करना चाहते थे.