Winter Season Alert: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में भी तापमान गिरा दिया. और दिल्ली (Delhi Temperature) का आलम तो ये रहा कि यहां शिमला से भी ज्यादा ठंड (Delhi Winter) रिकॉर्ड की गई. इस दौरान न्यूनतम तापमान (Delhi Minimum Temperature) 4.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. यह फ्रिज के तापमान के आसपास है जो 4.4 डिग्री सेल्सियस होता है. दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों शीत लहर (Cold Wave In Delhi) चल रही है. पहाड़ों पर बर्फबारी की वजह से मैदानों में हवा बर्फीली हो गई है, लिहाजा ठंड बढ़ गई. ठंड के अलावा दिल्ली की सड़कों पर विजिबिलिटी कम और एयर क्वालिटी बेहद खराब श्रेणी में बरकरार है. मौसम विभाग के मुताबिक, 22 दिसंबर तक मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चलती रहेंगी. यूपी, बिहार, हरियाणा, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में भी पारा गिर रहा है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में ओस जमने की खबर है. वहीं, दक्षिण के राज्यों में बारिश का अनुमान जताया गया.

बर्फबारी अभी और नीचे ले जाएगी पारा

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान साउथ तमिलनाडु में हल्की से मीडियम बारिश संभव है. इसमें 24 घंटे के बाद काफी बढ़ोतरी होगी. 16 और 17 दिसंबर को तमिलनाडु के कई इलाकों में मीडियम से भारी बारिश हो सकती है. 17 दिसंबर को केरल में मीडियम बारिश के साथ एक या दो जगहों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान है. 16 और 17 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, मुजफ्फराबाद और गिलगित-बाल्टिस्तान में छिटपुट बारिश और बर्फबारी संभव है.

घने कोहरे से विजिबिलिटी हुई कम

पिछले 24 घंटे के दौरान, कोस्टल तमिलनाडु में हल्की से मीडियम बारिश हुई. वहीं, केरल में लाइट बारिश हुई. आंध्र प्रदेश, लक्षद्वीप और अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट हल्की बारिश हुई. इसके अलावा पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रहा. ईस्ट उत्तर प्रदेश, बिहार, मेघालय, त्रिपुरा और असम के कुछ हिस्सों में मीडियम से हल्का कोहरा छाया रहा.