चरक आयुर्वेद ने लगाया नशा मुक्ति सिविर एवं निशुल्क दवा वितरण

चारक आयुर्वैदिक सेंटर ने दिनांक 16 दिसंबर 2023 को पिपलेश्वर धाम मंदिर विईपी रोड स्थित नशा के विरुद्ध अभियान चलाया एवं जो लोग नशे की लत से लड़ रहे हैं उनके लिए निशुल्क दवाई वाटी एवं उनको नशा छुड़ाने के लिए जागरूक किया, योगाचार्य डॉक्टर दीपक चौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि मनुष्य का शरीर कितना बहुमूल्य है, हम इसे नशे की एक गलत आदत के कारण ख़राब कर रहे हैं।

नशे से हमारे शरीर मे लीवर से संबंधित कई बीमारियां होती हैं, लोगों में वजन की कमी कैंसर जैसी घातक बीमारियां और नपुंसकता की समस्या भी पैदा कर सकता है, साथ ही साथ बताया कि बढ़ती हुई ठंड और मौसम के अनियमित होने से लोगों में जो बीमारियां आ रही है जैसे जोड़ों का दर्द, घुटने का दर्द, कमर का दर्द, हाथ पैर में झुनझुनाहट, पैरालिसिस, साईटिका, बीपी, शुगर, अस्थमा की समस्या भी बढ़ रही है, जिसका उपचार आयुर्वेद में है जो आयुर्वेद एवं पंचकर्म थेरेपी के माध्यम से जड़ से समाप्त किया जा सकता है।

Chhindwara: चरक आयुर्वेद द्वारा नशा मुक्ति शिविर एवं निःशुल्क औषधि वितरण का किया गया आयोजन | MP News
#Chhindwara #MadhyaPradesh #MPNews

इसी क्रम में एशियाई आई केयर के द्वारा नेत्र जांच मोतियाबिंद एवं ग्लूकोमा की निशुल्क जांच की गई।साथ ही साथ नागपुर के लतामंगेशकर हॉस्पिटल की डॉक्टर साक्षी स्माइल केयर क्लिनिक की टीम के द्वारा स्किन बाल दांत का जांच किया गया।चारक आयुर्वैदिक सेंटर की टीम डॉ दीपक कोरिया, डॉ विनोद कुमार यादव, डॉ तारेंद्र कुमार डेहरिया, सोनू चौरिया, नसीब, रक्षा दुर्वे, अंकित मालवी, डॉक्टर रामकुमार आमगौरिया, डॉ चंद्र कुमार धुर्वे, दीप्ति नाग, समाज सेवी अखिल सूर्यवंशी एशियन आई केयर से प्रशांत सिंह राजपूत ,अमर बघेल, अतुल गौरव स्माइल केयर क्लिनिक,छिंदवाड़ा डॉ. साक्षी बरेठिया अटेंडंट सरस्वती उईके उपस्थित रहे। इस शिविर मे लगभग 480 रोगियों ने निशुल्क जांच की गई एवं निशुल्क दवाई वितरण किया गया।पिपलेश्वर धाम मंदिर सेवा समिति ने नगर वासियों का आभार व्यक्त किया।