मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के साथ ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने कल मंदिर के नंदी हॉल में प्रवेश को लेकर धक्का-मुक्की की थी. सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया था, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंदिर में ड्यूटी पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों के साथ गाली गलौज करते हुए हाथापाई की.

नगाड़ा गेट से नंदी हॉल में घुसने का प्रयास किया गया था. उनकी इस धक्का-मुक्की में महाकाल मंदिर के गेट का कांच टूट गया था. प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के अलावा कुछ लोगों को दर्शन की विशेष अनुमति दी गई थी. उनके साथ कार्यकर्ताओं के आने का अनुमान भी था. इसे देखते हुए महाकाल महालोक, वीआइपी गेट, काला गेट और नगाड़ा गेट पर भीड़ प्रबंधन के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया था.

धक्का-मुक्की में फूटा नगाड़ा गेट का कांच

इसमें पुलिस और मंदिर समिति के गार्ड शामिल थे. सुरक्षाकर्मियों ने भीड़ को भीतर प्रवेश करने से रोका, बावजूद इसके कुछ लोग नगाड़ा गेट तक पहुंच गए. इन लोगों ने गेट को पार करके नंदी हाल में प्रवेश करने का प्रयास किया, सुरक्षाकर्मियों ने इन्हें रोका. इस दौरान धक्का-मुक्की में गेट का कांच फूट गया था. मामले में अनुशासनहीनता की जांच के लिए वीडियो फुटेज देखे गए हैं.

महाकाल मंदिर समिति की ओर से महाकाल थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी. पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने बताया कि महाकाल मंदिर प्रबंध समिति द्वारा दिए गए आवेदन पर जांच करने के बाद महाकाल थाना पुलिस ने अज्ञात कांग्रेसियों पर धारा 294, 323, 506, 34 भादवी धारा 37 (च) (छ) महाकाल मंदिर अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.