मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज गुरुवार को कहा कि मेरे लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का संकल्प पत्र हमारे लिए पवित्र धर्म ग्रंथ गीता और रामायण की तरह है. हम इसे अगले 5 साल में इसे जरूर पूरा करेंगे. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश की पिछली सरकार की सभी योजनाओं को भी जारी रखा जाएगा.

प्रदेश की 16वीं विधानसभा का चार दिवसीय पहला सत्र गुरुवार को संपन्न हो गया और इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. इससे पहले सीएम मोहन यादव ने सदन में कहा, “मैं गर्व से यह कह सकता हूं कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का संकल्प पत्र हमारे लिए पवित्र धर्म ग्रंथ गीता और रामायण की तरह है. हम अगले 5 साल तक संकल्प पत्र में दिए गए एजेंडे को एक-एक करके पूरी तरह से पूरा करेंगे.” उन्होंने आगे कहा, “यह एक महीने या 13 महीने की सरकार के लिए नहीं है. हम और आप 5 साल बाद इस पर चर्चा करेंगे कि आपने और हमने जो निर्णय लिए थे संकल्प पत्र के जरिए उसे किस रूप में पूरा किया गया है.”

पिछली सरकार की सभी योजनाएं जारी रहेंगीः CM

सीएम यादव ने कहा, “राज्य की सरकार मूलभूत सुविधाओं के लिए होती है, जिसके लिए हम काम कर रहे हैं. हम प्रदेश और देश का नाम दुनियाभर में बढ़े इसके लिए काम करने की जरुरत है.” वहीं नव निर्वाचित विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान लाडली बहना कार्यक्रम का जिक्र नहीं होने के बाद मुख्यमंत्री मोहन ने अपनी टिप्पणी में कहा कि राज्य में पिछली सरकार की सभी योजनाएं जारी रहेंगी.

राज्यपाल मंगुभाई पटेल के अभिभाषण पर बीजेपी के वरिष्ठ विधायक कैलाश विजयवर्गीय की ओर से पेश किए गए धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा, “पिछली सरकार के कार्यकाल में चलाई जा रही ‘लाडली लक्ष्मी’ से लेकर अन्य सभी योजनाओं को भी जारी रखा जाएगा और तय तारीख पर लाभार्थियों के खातों में राशि भी ट्रांसफर कर दी जाएगी.” कांग्रेस विधायक और विपक्ष के नेता उमंग सिंघार ने ‘लाडली बहना’ योजना के बारे में पूछा, तो सीएम ने कहा कि सभी योजनाएं जारी रहेंगी.