राजस्थान में बवाली बाबा नाम से मशहूर भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य एक बार फिर सुर्खियों में हैं. पहले वो मीट की दुकानों और बूचड़खानों को बंद कराने के लिए सड़क पर उतरे थे. अब शराब के ठेकों पर विधायक ने धावा बोल दिया. रात 8 बजे के बाद शराब की दुकानें खुली होने की सूचना मिलते ही विधायक बालमुकुंद एक्शन में आए और खुद ही शराब की दुकानें बंद करवाने पहुंच गए.

दरअसल, बालमुकुंद आचार्य बीती रात अपने हवामहल विधानसभा क्षेत्र में दौरे पर थे. तभी पुरानी बस्ती में रात 8 बजे के बाद भी शराब की दुकानों पर शराब बेचने की शिकायत मिली. इस पर वो भड़क गए और समर्थकों के साथ शराब की दुकानों पर पहुंच गए. उनको देखकर शराब विक्रेता दुकान छोड़कर फरार हो गए लेकिन मौके पर मिले सेल्समैन को विधायक ने जमकर लताड़ लगाई.

‘कोई नियम कायदे ही नहीं हैं, एक मिनट लगेगा अभी’

बालमुकुंद आचार्य ने सेल्समैन से कहा, ‘कमाल करते हो भाई साहब, कोई नियम कायदे ही नहीं हैं, एक मिनट लगेगा अभी’. यह कहते हुए वो अपनी गाड़ी से निकल गए. जानकारी के अनुसार, हवामहल विधानसभा क्षेत्र ही नहीं बल्कि पूरे जयपुर शहर में रात 8 बजे बाद भी खुलेआम शराब बेचे जाने की खबरें आती रहती हैं.

बालमुकुंद के विधायक बनने के बाद शराब विक्रेताओं में खलबली

कई बार पुलिस पर भी आरोप लगे. मगर, शराब ठेकों पर एक्शन नहीं हुआ. इसके चलते कई बार धरने प्रदर्शन हुए और ठेकों के आसपास रहने वाले लोगों ने शिकायतें भी कीं. फिर भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. अब बालमुकुंद के विधायक बनने के बाद से शराब विक्रेताओं में खलबली मची हुई है.