मध्यप्रदेश में सोमवार सुबह कोहरा रहा रायसेन में विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम रही भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन और दूसरे शहरों में सुबह 8 बजे तक घना कोहरा छाया रहा, 9 बजे के बाद कोहरा छंटना शुरू हुआ, लेकिन धुंध बरकरार है, मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में नए साल की शुरुआत बादल और बारिश से होगी, सीनियर वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की एक्टिविटी की वजह से ऐसा होगा।

29 से 30 दिसंबर के आसपास वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है इसके काफी स्ट्रॉन्ग होने का अनुमान है इस कारण प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग में बादल रहेंगे और बूंदाबांदी हो सकती है, 31 दिसंबर और 1 जनवरी को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

Madhya Pradesh Weather News: घने कोहरे की चपेट में पूरा MP | Bhopal | Gwalior | Jabalpur #Update
#Weather #MPNews #Todayweather

इन दिनों मध्यप्रदेश में पूर्वी हवाओं के सक्रिय होने और नमी बने रहने से प्रदेश के अधिकांश एरिया में सुबह कोहरा छाया रहा। भिंड, ग्वालियर, मुरैना, निवाड़ी और छतरपुर में सुबह और रात में घना कोहरा रहा जिसके चलते 0 से 50 मीटर की विजुयल्टी रही, ऐसे में लोगों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ी वहीं दतिया, श्योपुरकलां, शिवपुरी, गुना, विदिशा, अशोकनगर, टीकमगढ़, पन्ना, उत्तरी सागर और दमोह जैसे क्षेत्रों में हल्का व मध्यम कोहरा देखा गया। इधर, मौसम वैज्ञानिकों ने नए साल पर बारिश की संभावना जताई है, मौसम रिपोर्ट के अनुसार 29-30 दिसंबर के आसपास प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की संभावना है जिसके चलते प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में 30 दिसंबर से एक जनवरी तक बारिश देखने को मिल सकती है।