पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) 30 दिसंबर को अयोध्या (Ayodhya) आ रहे हैं. वह करीब साढ़े तीन घंटे तक रामनगरी में रहेंगे. ऐसे में पीएम मोदी के आगमन से पहले सुरक्षा-व्यवस्था चुस्त दुरुस्त है. उनके कार्यक्रमों में सुरक्षा के विशेष और अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं. पीएम के आसपास एनएसजी के अलावा ATS और STF के कमांडो का सुरक्षा घेरा रहेगा. ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी.

अभेद्य होगी PM की सुरक्षा

बता दें कि पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए अयोध्या में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. तीन डीआईजी, 17 एसपी, 40 एएसपी, 82 डीएसपी, 90 इंस्पेक्टर के साथ 1000 से ज्यादा कॉस्टेबल और 4 कंपनी पीएसी पीएम की सुरक्षा में तैनात रहेगी. इसके अलावा सीसीटीवी और ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जाएगी. साथ ही साथ एटीएस कमांडो, केंद्रीय बलों और जीआरपी को भी तैनात किया गया है.

PM मोदी की सुरक्षा में किसी भी प्रकार की चूक ना हो, इसका पूरा इंतजाम किया गया है. स्पेशल सिक्योरिटी से जुड़े लोग पहले ही अयोध्या पहुंच चुके हैं और सुरक्षा की पूरी कमान उन्होंने संभाल रखी है.

ये है पीएम का कार्यक्रम

पीएम मोदी 30 दिसंबर की सुबह करीब 11 बजे अयोध्या एयरपोर्ट पहुंचेंगे. वहां से वह सड़क मार्ग से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे. यहां पर वो नवनिर्मित अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्‌घाटन करेंगे साथ ही वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे.

रेलवे स्टेशन से फिर नवनिर्मित अयोध्या एयरपोर्ट के टर्मिनल जाएंगे और एयरपोर्ट का उद्‌घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी एयरपोर्ट के पास ही सवा 1 बजे के करीब जनसभा को संबोधित करेंगे. जनसभा के बाद पीएम दिल्ली के लिए विमान से उड़ान भरेंगे.