कोरोना और इसके नए वैरिएंट के कारण एक बार फिर सतर्कता बरतने और कोविड संबंधी सुरक्षा उपायों को अपनाना जरूरी हो गया है. भारत में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिली रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में कोविड ​​​​-19 के 797 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

ये आकंड़ा बीते 225 दिनों में सबसे ज्यादा है. अब संक्रमण के सक्रिय केसों की संख्या 4,091 दर्ज की गई है. वहीं, अलग-अलग राज्यों में एक बार फिर मामले बढ़ते दिख रहे हैं. छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना संक्रमित एक शख्स की मौत हो गई तो वहीं, दुर्ग जिले में 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

जानकारी के मुताबिक, कोरोना से भिलाई में 81 साल के एक बुजुर्ग की मौत की मौत की खबर सामने आई है. इस बुजुर्ग को तीन दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बुजुर्ग एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव मिला था. दुर्ग जिले में राज्य के सबसे अधिक 13 पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

बता दें कि शुक्रवार की सुबह 8 बजे तक के आकंड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे की अवधि में कोविड के कारण पांच लोगों की मौत हुई थी. इनमें से दो मरीजों की मौत केरल में और एक-एक महाराष्ट्र, पुडुचेरी और तमिलनाडु में हुई है. इससे पहले 19 मई को देश में कोरोना के 865 नए मामले दर्ज किए गए थे. हालांकि इसी साल 5 दिसंबर तक दैनिक मामलों की संख्या घटकर दोहरे अंक में आ गई थी, लेकिन नए वैरिएंट के सामने आने और ठंड के मौसम में फिर से मामलों में वृद्धि हो रही है.